‘कुश्ती टैलेंट सर्च मिशन’ से साधेंगे टोक्यो ओलंपिक पर निशाना-बृजभूषण शरण

3
955

2020 में टोक्यो में होने वाले ओलंपिक को ध्यान में रखते हुए भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण ने अभी से अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इसी के तहत उन्होंने कुश्ती टैलेंट सर्च मिशन पूरे भारत में चलाया है l  जिसमें 5  महारथी खिलाड़ियो का एक प्रतिनिधि मंडल देश भर में  कुश्ती से जुड़े टैलेंट की खोज कर रहा है।l प्रतिनिधि मंडल में वो पहलवान शामिल हैं जो द्रोणाचार्य,अर्जुन,केशरी अवॉर्ड से सम्मानित हैं l जो प्रतिभा उनको नजर आती है उनको अकादमी  में लाकर तराशा जा रहा है l उनको कुश्ती के नए-नए दांव पेंच सिखाए जा रहे हैं साथ ही  खिलाड़ियों को टोक्यो ओलंपिक के लिए भी तैयार किया जा रहा है l कुश्ती टैलेंट सर्च मिशन बेहतरीन खिलाड़ियो की खोज में लगा हुआ है l देश भर से खिलाड़ियो को कुश्ती में और निखारने के लिए चुना जा रहा हैl बृजभूषण शरण जी की यह चाहत है कि ओलंपिक में भी भारत का दबदबा देखने को मिले और इसी सोच की वजह से कुश्ती टैलेंट सर्च मिशन की शुरुआत की गई है।

विदेशी कोच देंगे ट्रेनिंग

कुश्ती सर्च मिशन के जरिये चुने गए खिलाड़ियों की ट्रेनिंग के लिए विदेशी कोचेस को बुलाया गया है। बृजभूषण शरण जी का कहना है ,  की कोच ही टीम का हौंसला बढ़ाने का काम करते हैं। खेल चाहे कोई भी हो कोच की भूमिका हमेशा अहम होती है। इसी वजह से इन खिलाड़ियों को देसी और विदेशी दोनों कोचेस से ट्रेनिंग देने की तैयारी की गई है।

2020 ओलंपिक होगा हमारे नाम

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण को उम्मीद है कि टोक्यो में 2020 में होने वाले ओलंपिक में यह कुश्ती टैलेंट सर्च मिशन एक नए आयाम तक पहुंचाएगा और भारत कुश्ती में रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन करेगा और देश को मेडल दिलाने में एक कीर्तिमान रचेगा

3 टिप्पणी

कोई जवाब दें