वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए बिना ट्रायल के हुआ मैरी कॉम का चयन,निखत...

वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए बिना ट्रायल के हुआ मैरी कॉम का चयन,निखत जरीन ने पूछा सवाल

0
47

इंडियन बॉक्सिंग फेडरेशन एक बार फिर चर्चा में है और चर्चा का विषय है एक विवाद। हालांकि आप सोच रहे होंगे कि इंडियन बॉक्सिंग और विवाद का तो चोली दामन का साथ है तो इसमें नई जैसी क्या बात है ? दरअसल पूरा मसला जुड़ा है वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए खिलाड़ियों के चयन से। दरअसल एमसी मैरीकॉम को बिना ट्रायल के वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए टीम इंडिया में शामिल कर लिया गया। 51 किलो वेट कैटेगरी की एक अन्य खिलाड़ी निखत जरीन के ट्रायल में पहुंचने के बाद भी मौका नहीं दिया गया था। गुरुवार को टूर्नामेंट के लिए सभी 10 कैटेगरी के लिए नाम घोषित कर दिए। निखत ने ट्रायल कराने को लेकर अध्यक्ष अजय सिंह को ई-मेल किया था। लेकिन अब तक उन्हें जवाब नहीं मिला है। निखत ने कहा कि जवाब मिलने के बाद वे अगला कदम उठाएंगी।

निखत ने कहा कि ओलिम्पिक क्वालिफिकेशन में टीम भेजने से पहले ट्रायल कराए जाने चाहिए। वहीं सलेक्शन कमेटी के चेयरमैन राजेश भंडारी ने कहा कि टीम चुन ली गई और इसमें किसी तरह का बदलाव नहीं किया जाएगा। वर्ल्ड चैंपियनशिप के मुकाबले 3 से 13 अक्टूबर तक रूस में होने हैं।

कोच ने कहा एक अन्य कैटेगरी का भी ट्रायल नहीं लिया गया 
मैरीकाॅम के कोच छोटेलाल यादव ने कहा कि फेडरेशन ने खिलाड़ियों के पिछले प्रदर्शन को देखकर ही उनका चयन किया है। अगर सलेक्शन कमेटी को लगता कि ट्रायल जरूरी है तो वह जरूर कराती। 69 किग्रा कैटेगरी में भी ट्रायल नहीं कराए गए। मैरीकॉम ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा छह गोल्ड मेडल जीते था।

वर्ल्ड चैंपियनशिप में 5 नई महिला मुक्केबाज उतरेंगी रिंग में 

मंजू रानी, जमुना, नीरज, मंजू, नंदिनी पहली बार टूर्नामेंट में उतरेंगी।

एक नजर 10 सदस्यीय टीम पर डालिए

मंजू रानी (48 किग्रा), मैरीकॉम (51 किग्रा), जमुना (54 किग्रा), नीरज (57 किग्रा), सरिता देवी (60 किग्रा), मंजू (64 किग्रा), लवलीना (69 किग्रा), स्वीटी (75 किग्रा), नंदिनी (81 किग्रा) और कविता चहल (81+ किग्रा)

कोई टिप्पणी नहीं है

कोई जवाब दें