आखिर क्यों हटाया गया जगदीप श्योराण को खेल महानिदेशक के पद से

1
103

मंगलवार शाम को हरियाणा के खेल विभाग में एक बड़ा बदलाव देखने को मिला। हरियाणा सरकार में लंबे समय तक स्पोर्ट्स डायरेक्टर का पद संभालने वाले जगदीप श्योराण को डायरेक्टर के पद से हटा दिया गया। उनकी जगह राज्यपाल के सचिव अमित अग्रवाल को अब ये जिम्मेदारी दी गई है लेकिन अहम सवाल ये है कि आखिर जगदीप श्योराण को उनके पद से क्यों हटाया गया?

क्या साजिश का शिकार हुए जगदीप श्योराण ?

खेल और खिलाड़ियों के कई अहम फैसले लेने और सरकार तक खिलाड़ियों की भलाई की बात पहुंचाने वाले जगदीप श्योराण को पद से हटाना एक बड़े झटके जैसा है। सूत्रों की मानें तो पिछले  एक महीने में खेल मंत्रालय की जो छिछालेदर हुई है उसका ठीकरा जगदीप श्योराण पर फोड़ा गया है। जबकि सूत्र ये भी बताते हैं कि जगदीप श्योराण का इसमें कोई हाथ नहीं है और उन्हें सिर्फ बलि का बकरा बनाया गया है। बताया ये भी जा रहा है कि इस तरह के विवादित नोटिफिकेशन जारी किसी और ने किया था लेकिन दोष जगदीप श्योराण पर आया। 

खिलाड़ियों में काफी लोकप्रिय हैं जगदीप

जैसे ही ये बात खिलाड़ियों तक पहुंची कि जगदीप श्योराण को उनके पद से हटा दिया गया है,वैसे ही उनके बीच एक अजीब सी बेचैनी देखने को मिली। www.khelharyana.com से बातचीत के दौरान कई खिलाड़ियों ने इस बात का जिक्र किया कि जगदीप जी खिलाड़ियों के हित में ना सिर्फ बात करते थे बल्कि सरकार तक उनकी बातें भी पहुंचाते थे। 

1 टिप्पणी

  1. करे कोई भरे को,,, सरकार का एक आत्मघाती गोल,,, गाज गिरी एक इमानदार खेल अधिकारी पर जिसने खेलों को बढ़ावा देने एवं हरियाणा को नंबर वन बनाने में अहम योगदान दिया

कोई जवाब दें